इराक: अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी आग से अब तक 54 की मौत, बचाव कार्य जारी

Iraq Covid hospital fire

बगदाद। इराक के अस्‍पताल में लगी आग में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 54 हो गई है। ये आग यहां के नसरिया स्थित इमाम हुसैन अस्‍पताल में लगी थी। अस्‍पताल के जिस वार्ड में ये आग लगी थी वो एक कोविड-19 वार्ड था।

इराक के दक्षिण प्रांत धीकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इस बाबत एक बयान जारी कर कहा है कि इस अस्‍पताल में लगी इस आग से अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

बयान के मुताबिक अस्‍पताल में आग लगने की शुरआती वजह आक्‍सीजन टैंक में हुआ धमाका बताया जा रहा है।

इसमें कहा गया है कि अस्‍पताल के इस वार्ड में अभी तक कोरोना संक्रमित मरीज फंसे हुए हैं। राहतकर्मी इनको यहां से निकालने में लगे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात इस आग पर काबू पा लिया गया है। अनुमानित तौर पर इस वार्ड में फिलहाल 60 मरीज फंसे हुए हैं।

इराक की संसद के स्‍पीकर मोहम्‍मद अल हलबौसी ने ट्वीट कर कहा है कि ये इस बात का साफ सुबूत है कि इराकियों के जीवन की रक्षा करने में पूरी तरह से विफल साबित हुआ है।

गौरतलब है कि अप्रैल में भी बगदाद के एक अस्‍पताल में इसी तरह का हादसा हुआ था। इस हादसे में 82 मरीजों की मौत हो गई थी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हसन अल तमीमी ने इस घटना के बाद इस्‍तीफा दे दिया था।

युद्ध की आग में जल रहे इराक में कोरोना वायरस देश के ऊपर बड़ी समस्‍या बना हुआ है। वर्ल्‍ड ओ मीटर के मुताबिक इराक में कोरोना संक्रमण के अब तक 1438511 मरीज सामने आ चुके हैं।

यहां पर इसकी वजह से अब तक 17592 मरीजों की मौत भी हो चुकी है, जबकि 1313552 मरीज अब तक स्‍वस्‍थ हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button