‘गंगूबाई काठियावाड़ी’: फिर भारी पड़ी दक्षिण भारतीय फिल्में, आधे से भी कम रहा कलेक्शन

गंगूबाई काठियावाड़ी

मुंबई। आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज हो गई है। हिंदी फिल्मों के कलेक्शन पर दक्षिण भारतीय फिल्मों का बीते दो साल में लगातार भारी पड़ता कलेक्शन इस फिल्म पर भी जारी है।

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से एक दिन पहले रिलीज हुई साउथ के सुपरस्टार अजीत की तमिल फिल्म ‘वलिमै’ ने पहले दिन ही धमाल कर दिया है। इसी के साथ रिलीज हुई अभिनेता पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ को भी कमाल की ओपनिंग मिली है।

‘भीमला नायक’ के पहले दिन करीब 35 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने की खबरें हैं, जबकि ‘वलिमै’ के पहले दिन का कलेक्शन 25.30 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

दूसरी ओर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का पहले दिन का कलेक्शन इन फिल्मों के आधे तक भी पहुंचता नहीं दिख रहा है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गंगूबाई काठियावाड़ी ने पहले दिन 9.50-10 करोड़ के बीच कलेक्शन किया है।

अब देखना होगा कि आलिया भट्ट स्टारर ये फिल्म क्या आगे भी इसी तरह का परफॉर्मेंस बनाए रख पाएगी? फिल्म को लेकर काफी विवाद हो चुका है, यही वजह है कि बिजनेस के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है।

कोविड की वजह से बीच-बीच में थिएटर्स का बंद हो जाना भी दिक्कत का सबब बन रहा है, क्योंकि लोगों में थिएटर्स जाकर फिल्म देखने की आदत घटी है। अब लोग घर बैठे अपने स्मार्ट टीवी पर ही फिल्म देखना पसंद  कर रहे हैं।

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन जैदी की बुक Mafia Queens of Mumbai के एक चैप्टर पर आधारित है जिसे फिल्म में विस्तार दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक आलिया भट्ट फिल्म का प्रमोशन करने खार स्थित गैलेक्सी सिनेमा पहुंची थीं और बेहिसाब भीड़ के बीच उन्हें गंगू वाले अंदाज में नमस्ते किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button