दुबई में ग्लोबल एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित हुए डॉ.समीर त्रिपाठी

दुबई में ग्लोबल एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड

दुबई। ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन द्वारा आयोजित इंडिया-यूएई बिजनेस कॉन्क्लेव-2021 दुबई के पंचसितारा होटल ओबराय में संपन्न हुआ। यह कॉन्क्लेव इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस के वातावरण को बनाने का प्रयास था जिससे भारत के विकास को गति मिल सके।

कार्यक्रम में उप्र की राजधानी लखनऊ बेस्ड पॉवर, वाटर, आईटी व सड़क निर्माण की अग्रणी सलाहकार कंपनी मेधज टेक्नोकांसेप्ट प्रा.लि. के सीएमडी डॉ.समीर त्रिपाठी को ग्लोबल एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया।

डॉ. त्रिपाठी को यह सम्मान आबूधाबी के प्रिंस शेख मोहम्मद-बिन-अहमद-बिन-हामदान अल-नाहयान के कर कमलों द्वारा प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम में यूएई के शाही परिवार के सदस्य व प्रिंस शेख माजिद राशिद-अल-मुआला कबीर, राज्यसभा सदस्य के.सी. त्यागी, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सहित व्यापार एवं उद्योग जगत की कई हस्तियां मौजूद रहीं। 

सम्मान से अभिभूत डॉ.समीर त्रिपाठी ने कहा कि इस सम्मान के लिए मैं ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मैंने अपने करियर की शुरुआत दुबई से ही की थी इसलिए यहां आकर सम्मानित होना एक अलग तरह का सुखद एहसास दे रहा है।

इस अवसर पर ग्लोबल बिजनेस फेडरेशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर भाटिया व नीलेश जैन ने कहा कि यह बिजनेस कॉन्क्लेव भारत में निवेश के मार्ग को प्रशस्त करेगा, साथ ही यूएई के लिए निर्यात की संभावनाओं को तलाश करने का भी कार्य करेगा।

विदित हो कि इससे पूर्व भी डॉ.समीर त्रिपाठी को उद्योग व उनके सामाजिक कार्यों के लिए कई सम्मानों से नवाज़ा जा चुका है जिसमे मुख्य रूप से भारत सरकार के MSME मंत्रालय द्वारा 2014 व 2015 में लगातार उत्कृष्ट उद्यमिता का राष्ट्रीय पुरस्कार,

इंडो-थाई बिजनेस को-ऑपरेशन द्वारा बिजनेस लीडरशिप अवार्ड, 2017 में विजनरी ऑफ़ उत्तरप्रदेश, इंडियन लीडरशिप अवार्ड फॉर इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button