Google के CEO सुंदर पिचाई ने कहा- दिवाली पर लॉन्च होगा Jio Phone Next

jio phone next

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के नए स्मार्टफोन जियो फोन नेक्स्ट  (Jio Phone Next) का मेकिंग वीडियो हाल ही में कंपनी ने रिलीज किया था। Jio Phone Next मेकिंग वीडियो से फोन के कई सारे फीचर्स की भी जानकारी मिली थी।

अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि Jio Phone Next दिवाली पर लॉन्च होगा। Jio Phone Next को गूगल और जियो की साझेदारी में तैयार किया गया है।

Jio Phone Next के लिए गूगल ने खासतौर पर नया ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार किया है जिसका नाम Pragati OS है और यह एंड्रॉयड पर आधारित है।

सुंदर पिचाई ने अपने एक बयान में कहा है कि यह भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन की नींव साबित होगा। अगले तीन से पांच सालों यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में छा जाएगा और इसका बड़ा कारण फोन की कीमत और फीचर्स होंगे।

पिचाई ने कहा कि लोग फीचर फोन को छोड़कर स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं। बाजार में ऐसे फोन की मांग भी काफी है लेकिन फोन उपलब्ध नहीं है।

जियोफोन नेक्स्ट कुछ खास फीचर्स

जियो के इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें वॉयस असिस्टेंट है। वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (जैसे एप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि)

साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी अपनी भाषा में प्राप्त करने में सहायता करता है। इसके अलावा इस फीचर की मदद से आप बोलकर भी फोन पर कुछ सर्च कर सकेंगे।

स्मार्ट कैमरा

जियो फोन में एक स्मार्ट और पावरफुल कैमरा है जिसमें पोर्ट्रेट मोड समेत विभिन्न फोटोग्राफी मोड हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button