इस देश में कोरोना का टीका नहीं लगवाया तो ब्लॉक कर दिया जाएगा सिम कार्ड

Covid vaccine Pakistan

इस्लामाबाद। कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं, मगर पाकिस्तान में सिम कार्ड ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है।

पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने गुरुवार को उन लोगों के मोबाइल सिम कार्ड को ब्लॉक करने का फैसला किया, जो कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ यास्मीन राशिद की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उनके सिम कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

इस बैठक में सिविल और सैन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान अधिकारियों ने फैसला किया कि 12 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वॉक-इन टीकाकरण की शुरुआत कर दी जाएगी। बता दें कि इस साल दिसंबर के अंत तक पाकिस्तान ने 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

प्रांतीय सरकार पूरे प्रांत में धर्मस्थलों के बाहर मोबाइल टीकाकरण शिविर लगाएगी और प्राथमिकता के आधार पर कैंसर और एड्स से पीड़ित लोगों का टीकाकरण करेगी। सरकार ने कहा कि टीका लगवाने के बाद ही लोग सिनेमा, रेस्टोरेंट और शादियों में शामिल हो सकेंगे।

यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा 18 से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए शुक्रवार 11 जून से वॉक-इन टीकाकरण सुविधा खोलने की घोषणा की गई।

बता दें कि आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोग वॉक-इन सुविधा के साथ सेंटर पर वैक्सीन ले सकते हैं। यानी पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button