HBD माधुरी दीक्षित: करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल के पाकिस्तान में भी थे दीवाने

Madhuri Dixit

मुंबई। 90 के दशक से ही करोड़ों दिलों पर राज करने वाली धक-धक गर्ल ‘पद्मश्री’ माधुरी दीक्षित का आज 54वां जन्मदिन है। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘अबोध’ से की थी। माधुरी दीक्षित ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

माधुरी पद्मश्री के अलावा दर्जनों अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। एक समय ऐसा भी था जब उन्हें फिल्म में काम करने के लिए एक महिला कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा पैसे मिलते थे। 

माधुरी दीक्षित न केवल भारतीय फैंस के बीच पॉपुलर रहीं बल्कि पाकिस्तान में भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। उनकी एक मुस्कान पर लाखों कुर्बान होने को तैयार रहते थे।

उनकी फिल्मों के पोस्टर पाकिस्तानी लड़के अपने घरों में सजाते थे। हर किसी का बस एक ही सपना था किसी भी तरह एक बार माधुरी से उनकी मुलाकात हो जाए। उनके लिए जो दीवानगी थी वैसी दीवानगी अब तक किसी हीरोइन के लिए नहीं देखी गई। 

तेजाब, राम लखन, परिंदा, साजन, खलनायक, दिल, बेटा, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, लज्जा, पुकार, देवदास जैसी फिल्मों में माधुरी की अदाकारी ने सबका दिल जीत लिया। 

आमिर के साथ दिल, सलमान के साथ ‘हम आपके हैं कौन’, तो शाह रुख़ के साथ ‘दिल तो पागल है’ जैसी कामयाब फिल्में दे चुकीं माधुरी ने अपने समय के तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। 

एक जमाने में संजय दत्त और माधुरी की शादी की खबरें छपती थीं। फिल्म ‘थानेदार’ के सेट पर ही दोनों का प्यार परवान पर चढ़ा था लेकिन जब 1993 में संजय दत्त का नाम मुंबई बम धमाकों में फंसा तो माधुरी ने उनसे अपने सभी रिश्ते तोड़ लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button