मुख्तार अंसारी को लेकर निकल गई यूपी पुलिस की टीम, 100 पुलिसकर्मी हैं साथ

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

रोपड़ (पंजाब)। उप्र के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किया जा रहा है।

कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई। पुलिस के अनुसार, मुख्तार अंसारी को वाया बनूड़ यूपी ले जाया जा रहा है। 

मुख्तार अंसारी को बाहर निकालने का गेट अंतिम समय में बदल दिया गया अंसारी को गेट नंबर 2 नंबर से बाहर निकाला गया। इसके बाद उसे एंबुलेंस में बिठा दिया गया और अंसारी की बांदा यात्रा शुरू हो गई।

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी के तहत रोपड़ से बांदा तक के रास्ते में आने वाले सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

सिर्फ पंजाब की सीमा तक साथ रहेगी पंजाब पुलिस

मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस की टीम ही यूपी लेकर जाएगी। पंजाब पुलिस का कोई जवान साथ में यूपी नहीं जाएगा। पंजाब पुलिस के जवान सिर्फ पंजाब की सीमा में ही मुख्तार की सुरक्षा में रहेंगे। 

पीएसी की प्लाटून भी काफिले में शामिल

यूपी के बांदा से पहुंचने वाली टीम में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है। 

आधुनिक हथियारों से लैस हैं यूपी पुलिस के सभी जवान

अंसारी को रोपड़ से बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी से लगभग 100 पुलिसकर्मियों की टीम पंजाब आई है। सभी जवान आधुनिक हथियारों और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button