सीएम योगी का उत्तराखंड दौरा: बेटे से मिलकर भावुक हुईं मां, देखें तस्वीरें

सीएम योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरा

कल मंगलवार को अपने गुरु अवेधनाथ की प्रतिमा अनावरण के सिलसिले में उत्तराखंड पहुंचे उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर के पंचूर पहुंचे थे।

Uttarakhand: When UP CM Yogi Adityanath cried remembering Guru Avaidyanath

पांच साल बाद अपने मुख्यमंत्री बेटे से मिलकर उनकी 84 वर्षीय मां सावित्री देवी काफी भावुक हो गईं। इस दौरान योगी ने मां से आर्शीवाद लिया। योगी आदित्यनाथ को अपने बीच में पाकर उनके नाते रिश्तेदार व परिजन गदगद हो उठे। यहां तीन बजे से करीब साढ़े पांच बजे तक उन्होंने अनावरण कार्यक्रम और जनसभा में शिरकत की।

इसके बाद वह उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत और अन्य लोगों के साथ बिथ्याणी स्थित महाविद्यालय से करीब तीन किमी दूर घर पहुंचे। सीएम धामी और अन्य लोगों ने यहां परिजनों से भेंट की और लौट आए।

योगी आदित्यनाथ के घर में बुधवार की रात को उनके छोटे भाई महेंद्र बिष्ट के बेटे का चूड़ाक्रम संस्कार है। जिसमें वह भी शामिल रहेंगे। मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके सभी नाते रिश्तेदार पहले ही घर पहुंचे हुए हैं।

सीएम योगी को अपने बीच पाकर उनके नाते रिश्तेदार और परिजन गदगद हैं। सभी से योगी ने बचपन की यादें ताजा की। योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम घर पर ही करेंगे। परिजनों की ओर से उनके लिए उसी कमरे को तैयार किया गया है, जिसमें वह बचपन में रहा करते थे।

यूपी की सत्ता संभालने के करीब पांच साल बाद योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पहली बार अपने गृह क्षेत्र यमकेश्वर और पंचूर गांव पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने फूल मालाओं व ढोल-दमाऊ से उनका जोरदार स्वागत किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button