जो बाइडन के खुद को ‘हत्यारा’ कहने पर ब्लादीमिर पुतिन ने कहा- नहीं है कोई चिंता

Vladimir Putin Joe Biden

वाशिंगटन। रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन  के बयान पर किसी तरह की चिंता जाहिर नहीं की।

बाइडन से मुलाकात के पहले एक साक्षात्कार के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पुतिन ने कहा कि अपने अमेरिकी समकक्ष द्वारा हत्यारा बुलाए जाने को लेकर उन्हें किसी तरह की आपत्ति नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘मेरे कार्यकाल में इस तरह के अनेकों हमले किए गए। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता और न ही अचरज होता है।’ यह इंटरव्यू अमेरिकी ब्रॉडकास्टर NBC की ओर से लिया गया था। अगले हफ्ते बुधवार को स्विट्जरलैंड के जेनेवा में व्लादिमीर पुतिन से जो बाइडन मुलाकात करने वाले हैं।

बता दें कि मार्च में बाइडन ने एक साक्षात्कार में पुतिन के ‘हत्यारे’ होने की बात पर सहमति दी थी। इसपर क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्केव (Kremlin spokesperson Dmitry Peskov) ने आपत्ति जताई थी और कहा था कि इससे यह संकेत मिलता है कि वाशिंगटन रूस के साथ अपने संबंध सामान्य नहीं करना चाहता।

अमेरिका और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंध पर उन्होंने कहा कि हाल के सालों में यह खराब हुआ है। बता दें कि पुतिन ने इस साक्षात्कार में डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की और कहा कि जो बाइडन उनसे बिल्कुल अलग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button