Jio Phone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब बिना बैलेंस खर्च किए कर पाएंगे WhatsApp कॉल

Jio Phone

नई दिल्ली। Jio Phone यूजर्स के लिए खुशखबरी है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने Jio Phone और दुनिया भर के दूसरे फीचर फोन यूजर्स के लिए एक खास सर्विस शुरू की है।

इस जबरदस्त सर्विस के जरिए अब फीचर फोन यूज करने वाले लोग WhatsApp की वॉइस कॉलिंग सुविधा का फायदा उठा पाएंगे। अब आप बिना बैलेंस खर्च किए सिर्फ इंटरनेट का यूज करके असीमित समय तक कॉल पर बात कर सकेंगे।

ये नई सुविधा वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल VoIP तकनीक पर काम करती है। इसीलिए व्हाट्सऐप कॉल करने के लिए यूजर्स को वाई-फाई या मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी की आवश्यकता होगी।

बता दें कि Jio Phone के लिए व्हाट्सऐप 2018 में लॉन्च किया गया था, हालांकि यह 2019 में KaiOS पर आधारित अन्य फीचर फोन पर शुरू हुआ।

करना होगा ये काम

वॉयस कॉलिंग सुविधा प्राप्त करने के लिए अपने Jio Phone और अन्य KaiOS डिवाइस पर WhatsApp का 2.2110.41 वर्जन डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड होने के बाद यूजर्स को WhatsApp calls करने के लिए जिस भी व्यक्ति के साथ बात करना है, उनके साथ अपनी चैट को ओपन करें और फिर ऑप्शन्स में जाकर Voice call विकल्प को चुनें।

फीचर फोन यूजर्स जैसे नार्मल कॉल उठाते हैं वैसे ही WhatsApp call भी उठा पाएंगे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस माध्यम से कॉल प्राप्त करने के लिए आपके फोन में एक्टिव मोबाइल डेटा या फिर वाई-फाई कनेक्शन होना चाहिए।

इस मौके पर KaiOS टेक्नोलॉजीज के सीईओ सेबेस्टियन कोडविले ने कहा कि व्हाट्सऐप के साथ, हम सभी के लिए आवश्यक और उपयोगी सेवाओं को सुलभ बनाने के लक्ष्य की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं।

अब WhatsApp वॉयस कॉलिंग फीचर के साथ उपयोगकर्ता बिना पैसे खर्च करें कभी भी आसानी से कॉल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button