WhatsApp लाने जा रही है ये नया फीचर, वॉइस मेसेज से जुड़ा है बदलाव

whatsapp

नई दिल्ली। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। यह फीचर वॉट्सऐप वॉइस मेसेज से जुड़ा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर वॉट्सऐप चैट विंडो में प्ले किए गए वॉइस मेसेज को बैकग्राउंड में भी सुन सकेंगे।

कंपनी इस फीचर को अभी ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए टेस्ट कर रही है और यह कुछ चुनिंदा iOS बीटा यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है।

WABetaInfo ने दी नए फीचर की जानकारी

WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में कहा कि इसके आने के बाद अगर यूजर बैक आते हैं या कोई दूसरी चैट विंडो को खोलते हैं, तो भी वॉइस मेसेज प्ले होता रहेगा। नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप मेन चैट स्क्रीन में ऊपर की तरफ एक आइकन भी दिखेगा।

यहां कंपनी प्ले और पॉज बटन भी ऑफर करने वाली है। वॉट्सऐप का यह लेटेस्ट फीचर वॉट्सऐप बिजनस बीटा यूजर्स के साथ ही कुछ iOS बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

जल्द सभी बीटा यूजर्स तक पहुंचेगा नया फीचर

वॉट्सऐप में आए हुए वॉइस मेसेज को अभी केवल चैट विंडो में ही सुना जा सकता है। चैट विंडो से बाहर आने के बाद वॉइस मेसेज प्ले होना बंद हो जाता है।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि अगर किसी बीटा यूजर तक यह फीचर नहीं पहुंचा है, तो इसका मतलब है कि उनका वॉट्सऐप अकाउंट अभी इस फीचर को टेस्ट करने के लिए अभी तैयार नहीं है।

ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर लाने की भी तैयारी

वॉट्सऐप अपने वॉइस मेसेज को और बेहतर बनाने के लिए कई और नए फीचर लाने की तैयारी में है और ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर इन्हीं में से एक है। कंपनी इस ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर की अभी टेस्टिंग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button