आपके फ़ोन में ये बदलाव हो सकते हैं खतरनाक

अगर Smartphone फोन में ये 5 बदलाव नजर आएं तो इसे नजरअंदाज ना करें। ये फोन हैक होने का संकेत हो सकता है।
आज के समय में स्मार्टफोन सभी के लिए जरूरी की साथ जरूरत बनकर रह गया है। ज्यादातर कामों को स्मार्टफोन के जरिए करना आसान हो गया है। पैसों की लेनदेन से लेकर अन्य ऑनलाइन कामों को करने के लिए फोन इस्तेमाल किया जाता है। स्मार्टफोन यूजर्स के बढ़ने के साथ-साथ हैकर्स की भी गिनती बढ़ती जा रही है। लोगों के फोन को हैक करने के लिए हैकर्स की नजर बनी हुई होती है।

आपके Smartphone में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं खतरनाक(सोशल मीडिया -सूत्र )


आफ़र के झांसों में फंसाकर या आपके फोन को हैक (Smartphone Hack) करके डाटा चुराने की कोशिश में रहते हैं। ऐसे कई मामले भी सामने आए हैं जिसमें हैकर्स ने फोन यूजर्स के डेटा को पूरा चुरा लिया लेकिन उन्हें पता ही नहीं चल पाया है।
अगर आप हैकिंग तरीकों से बचना रहना चाहते हैं तो वो 5 बदलावों (Smartphone Tips and Tricks) के बारे में जानना जरुरी है ,जो फोन हैक होने की ओर संकेत देते हैं। इन बदलावों को नजरअंदाज करना आपके डेटा को खतरे में डाल सकता है। आइए इन 5 असामान्य बदलावों के बारे में जानते हैं।

आपके Smartphone में दिखने वाले ये बदलाव हो सकते हैं खतरनाक(सोशल मीडिया -सूत्र )


खुद कॉल डायल होना
अगर आपके फोन से खुद कॉल डायल हो जाती है यानी बिना आपके किसी नंबर पर कॉल लग जाती है तो इसके नजरअंदाज ना करें। ऐसा बहुत कम चांस हो सकता है कि किसी तकनीकी खराबी के चलते फोन में इस तरह की समस्या हुई होगी। ऐसा तभी हो सकता है जब आपका फोन कोई हैक कर रहा हो।
स्मार्टफोन का ब्लिंक होना भी है एक संकेत
स्मार्टफोन का ब्लिंक होना भी हैक होने का कारण हो सकता है। इसके अलावा अगर आपका फोन का लॉक खुल जाता है तो संभावना है कि आपका फोन किसी ने हैक कर लिया है।
ऑटोमेटिक सीन मैसेज
अगर आपके फोन में आने वाले मैसेज ऑटोमेटिक सीन हो जाते हैं तो संभावना है कि आपका फोन हैक हो गया है। खुद मैसेज का सीन होना या फिर डिलीट हो जाना हैक होने का कारण हो सकता है।
वाईफाई से कनेक्ट होना
क्या आपका एंड्रोइड फोन खुद वाई-फाई से कनेक्ट हो जाता है? अगर हां, तो हो सकता है कि आपका फोन हैक हो चुका है। ऐसे में आपको अपना स्मार्टफोन तुरंत ऑफ कर देना चाहिए। इसके बाद फोन को फिर से ऑन करें।
सोशल मीडिया ना करें काम
अगर आपके फोन में किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का पासवर्ड बदल गया है या गलत बता रहा है तो संभावना है कि फोन हैक हो गया है।

Back to top button