Coldplay को लेकर बवाल, 10 गुना दाम पर बिक रहे टिकट; Book My Show का सर्वर हुआ ठप?

Coldplay: ब्रिटिश म्यूजिक बैंड कोल्डप्ले के मुंबई कॉन्सर्ट के टिकट की बुकिंग शुरू होते ही खरीदने वालों की लाइन लग गई। सिर्फ आम इंसान ही नहीं, सेलेब्स भी इस लाइन में लगे। वही बार-बार वेबसाइट और ऐप के क्रैश होने की वजह से इंटरनेट यूजर्स परेशान हो रहे है।

इस वक्त पूरे देश में कोल्ड प्ले को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। यह एक ब्रिटिश ॲलटर्नेटिव रॉक बैंड है,  जिसे गायक क्रिस मार्टिन और गिटार वादक जॉनी बकलैंड ने साल 1996 में यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में गठित किया गया था। इस वक्त ये बैंड लगातार सुर्खियां बटोर रहा है,क्योंकि साल 2025 दौरे के लिए उनके टिकट की बिक्री शुरू हुई, जो पलक झपकते ही बिक गईं। सोशल मीडिया पर टिकट पाने और न पाने वालों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई है। इनमें अब हिंदी फिल्मों के मशहूर निर्माता और निर्देशक करण जौहर भी शामिल हो गए हैं।

पहली बार नहीं क्रैश हुई वेबसाइट
यह पहला मौका नहीं, जब bookmyshow की वेबसाइट और ऐप क्रैश हुई हो। क्रिक्रेट वर्ल्ड कप के टिकट बुकिंग से लेकर हर बड़े इवेंट की टिकट बुकिंग के वक्त वेबसाइट और ऐप ठप हो जाता है।

क्या BookmyShow कर रहा स्कैम?
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राजेश वढ़ेरा नामक एक्स हैंडल से लिखा जा रहा है कि coldplay के टिकट की बिक्री Viagogo पर कैसे हो रही हैं, जबकि bookmyshow इसका ऑफिशियल टिकट पार्टनर है, जिसके पार टिकट बुकिंग का अधिकार है। यह टिकट BookmyShow की जगह दूसरी जगह बेची जा रही है। यह एक तरह का फ्रॉड है। इस तरह के वित्तीय अपराध को लेकर वित्त मंत्रालय को टैक करके शिकायत की गई है।

तो वही फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने खुद इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर अपना दुख जाहिर किया है। करण जौहर के अलावा ‘दंगल’ फेम फातिमा सना शेख और ‘टीवीएफ एस्पिरेंट्स’ फेम अभिलाष थपलियाल ने भी सोशल मीडिया पर कोल्डप्ले से जुड़ा पोस्ट शेयर किया है। इन दोनों को टिकट मिली या नहीं, ये तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन इन पोस्ट से ये जरूर पता चल रहा है कि ये दोनों भी टिकट की लाइन में खड़े थे। 



Back to top button