J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का अभियान जारी

encounter in anantnag today

श्रीनगर। जम्मूकश्मीर के अनंतनाग जिले के मोमन हाल अरवानी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है।

मारे गए आतंकवादी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। इलाके में अभी भी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने आज सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर अनंतनाग के मोमन हाल अरवानी इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।

सुबह जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू की तभी इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई से पहले सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसपर्मण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया।

सुरक्षाबलों ने भी आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया। इस दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।

बता दें कि बीते बुधवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर में दो अलग-अलग हमलों में एक एएसआइ समेत दो लोगों की हत्या कर दी थी।

पहला हमला दक्षिण कश्मीर के बिजबेहड़ा इलाके में किया गया था। आतंकवादियों ने घात लगाकर असिस्टेंट पुलिस सब इंस्पेक्टर पर गोलियां बरसाई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में वह इलाज के दौरान शहीद हो गए।

उसके आधे घंटे के भीतर आतंकवादियों ने दूसरा हमला एक आम नागरिक पर किया। श्रीनगर के डाउन-टाउन इलाके में आतंकवादियों ने घर के बाहर खड़े एक व्यक्ति रउफ को मौत के घात उतार दिया।

इन दोनों वारदातों की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के हिट स्क्वाड आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button