बलात्कार के आरोप में सजा काट रहे कोरोना संक्रमित आसाराम अब वेंटिलेटर सपोर्ट पर

Asaram Corona positive

नई दिल्ली। बलात्कार के आरोप में जेल की सजा काट रहे आसाराम की तबियत कोरोना संक्रमित होने के बाद बिगड़ गई है। जोधपुर में एमडीएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराने के बाद उन्हें अब वेंटिलेटर पर भेज दिया गया है।

बता दें कि आसाराम 16 साल की लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल गए थे, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में रखा गया था। सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद बुधवार रात आसाराम को अस्पताल ले जाया गया।

सूत्र ने बताया, “उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।” COVID-19 परीक्षण के लिए अन्य कैदियों के साथ उनके नमूने लिए गए, जिसमें उनका परिणाम पॉजिटिव आया।

जेल के एक अधिकारी ने खुलासा किया है कि 80 वर्षीय आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी और जब वे उन्हें अस्पताल ले गए तो उनका ऑक्सीजन स्तर बेहद कम था।

अधिकारी ने कहा, “बुधवार की रात, बुखार और सांस की शिकायत के कारण उनकी हालत बिगड़ गई। हमने उन्हें रात में ही अस्पताल पहुंचाया।”

खबर सुनकर आसाराम के अनुयायी अस्पताल पहुंचे। पुलिस को लोगों को संभालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। अस्पताल में घुसने की कोशिश के दौरान दो महिला अनुयायियों को हिरासत में लिया गया।

आसाराम को जोधपुर एम्स में भेजने की तैयारी की जा रही है, आसाराम बापू के साथ 12 अन्य कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

2013 में 16 साल की नाबालिग लड़की ने आसाराम पर जोधपुर के मणाई आश्रम में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। 2014 में आसाराम को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button