गुजरात के CM के रूप में आज शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, अमित शाह भी होंगे शामिल

Gujrat New CM Bhupendra Patel

गांधीनगर। अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से मशहूर भूपेंद्रभाई रजनीकांतभाई पटेल आज सोमवार दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर गुजरात के 17वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। ज्ञात हो कि शनिवार को विजय रुपाणी ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि गुजरात भाजपा विधायक दल की बैठक में कल रविवार को सर्वसम्मति से 59 वर्षीय भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल का चयन मुख्‍यमंत्री पद के लिए किया गया था। इस बैठक में भाजपा के 103 विधायक मौजूद थे।

सोमवार को केवल मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलवायी जाएगी जबकि मंत्रिमंडल के सदस्‍यों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दो दिन बाद किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह भी इस शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे। बता दें कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के मजबूत पाटीदार समाज में काफी प्रभाव रखते हैं।

डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दी बधाई

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भूपेंद्र पटेल को मुख्‍यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा कि वह मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है।

आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री तथा उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं। पटेल उसी घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जहाँ से आनंदीबेन पटेल चुनाव लडती थीं।

नगरपालिका से प्रदेश की राजनीति में शीर्ष पद तक का सफर

भूपेंद्र पटेल ने नगरपालिका स्तर के नेता से लेकर प्रदेश की राजनीति में शीर्ष पद तक का सफर तय किया है। राज्य की घाटलोडिया सीट से 2017 में भूपेंद पटेल ने पहली बार चुनाव लड़ा था और विजयी रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button