गोवा: प्रमोद सावंत ने ली CM पद की शपथ, पीएम मोदी व नड्डा रहे मौजूद

GOA CM pramod sawant

पणजी। भाजपा नेता प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं। सावंत ने आज सोमवार सुबह गोवा के सीएम पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन तालेइगाओ स्थित डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया। सावंत के अलावा भाजपा के आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

ये विधायक बने मंत्री

भाजपा विधायक विश्वजीत राणे, रवि नायक, अतानासियो मोनसेरेट, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे और गोविंद गौड़े ने राज्य के मंत्री पद की रूप में शपथ ली है।

पीएम मोदी, जेपी नड्डा हुए शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए। इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्री भी समारोह में शामिल हुए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समारोह में शामिल रहे।

शपथ से पहले की पूजा

प्रमोद सावंत ने सीएम पद की शपथ लेने से पहले पूजा-अर्चना भी की। सावंत ने पूजा की कुछ तस्वीरें ट्वीट कीं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि गोवा के लोगों की सेवा के लिए भगवान से प्रार्थना की।

https://twitter.com/DrPramodPSawant/status/1508290058507649025

भाजपा का 20 सीटों पर कब्जा

हाल ही में गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे। भाजपा ने सबसे ज्यादा 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने 11, निदर्लीयों ने तीन सीटों पर कब्जा किया था।

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दो-दो सीटें जीती थी। जीएफपी और आरजीपी ने एक-एक सीट जीती थी। एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button