कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, ठुकराया पार्टी का ऑफर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने पार्टी का ऑफर ठुकरा दिया है। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दी है। सुरजेवाला ने कहा कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के ऑफर को ठुकरा दिया है और वह पार्टी में नहीं शामिल हो रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा, प्रशांत किशोर के साथ चर्चा और प्रजंटेशन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने एम्पावर्ड ऐक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और इसी के तहत उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया गया। हालांकि उन्होंने कांग्रेस जॉइन करने से इनकार कर दिया। पार्टी को दी जाने वाली सलाह के लिए हम उनकी तारीफ करते हैं।

प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट करके कहा, कांग्रेस पार्टी ने मुझे एम्पावर्ड ऐक्शन ग्रुप में शामिल होने और चुनाव की जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया था लेकिन मैंने इनकार कर दिया है। मुझसे ज्यादा इस समय पार्टी को समम्मिलित प्रयास और अच्छे नेतृत्व की जरूरत है जो कि इसकी जड़ों में बसी समस्याओं को खत्म कर सके।

केसीआर की पार्टी से करार बना रोड़ा

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर से स्पष्ट कह दिया था कि वह किसी और दल के साथ काम नहीं करेंगे बल्कि पूरा समय कांग्रेस को देंगे।

बताते चलें कि एक दिन पहले ही पीके की IPAC ने तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के साथ करार किया है जिसके तहत कंपनी 2024 के विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेगी। केसीआर की पार्टी के साथ IPAC का करार कांग्रेस में शामिल होने के लिए रोड़ा बना।

दरअसल, प्रशांत किशोर यह भी चाहते थे कि वह सीधा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट करें, लेकिन उन्हें चुनावी तैयारियों के लिए बनाए गए ऐक्शन ग्रुप में जगह दी जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button