इन ऐडवेंचर वाली जगहों पर करें कैंपिंग, आएगा अलग ही मजा

Camping at Chandratal Lake

अगर आप घूमने के लिए ऐडवेंचर वाली जगहों को पसंद करते हैं तो यकीनन यह खबर आपके लिए ही है। अगर आप घूमने के लिए किसी ऐडवेंचर वाली जगह पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आप कैंपिंग के लिए जा सकते हैं। चारों ओर हरियाली और बीच में कैंपिंग करने का मजा अलग ही होता है।

गर्मियों की छुट्टियों में कैंपिंग के लिए जगह

1-चंद्रताल झील, हिमाचल प्रदेश

‘चंद्रमा की झील’ के नाम से प्रसिद्ध ये जगह लाहौल और स्पीति वैली में समुद्र तल से 4300 मीटर की ऊंचाई पर बसी है। यहां पर काफी पर्यटक कैंपिंग के लिए पहुंचते हैं। गर्मियों की छुट्टी में आप भी इस जगह पर कैंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां के खूबसूरत नजारे आपका मन मोह लेंगे।

2-सोनमर्ग, जम्मू-कश्मीर

सोनमर्ग कश्मीर का एक सुरम्य शहर है। सुबह के समय यहां की खूबसूरती को देख आपका मन हर दिन उसे देखने को करेगा। हिमालय पर्वतमाला और खूबसूरती से मुक्त बहने वाले सिंध सागर दोआब के कुछ शानदार नजारों को आप यहां एंजॉय कर सकते हैं।

camping at sonamarg j&k

3-सोलंग वैली, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में सोलंग वैली पर बड़ी संख्या में ऐडवेंचर लवर्स मिलेंगे, ये जगह उन्हें ज्यादा आकर्षित करती है। गर्मियों के दौरान, इस जगह पर दूर-दूर से पर्यटकों और कैंपिंग करने वालों की भारी भीड़ होती है।

Camping In Solang Valley Manali

4- स्पीति वैली, हिमाचल प्रदेश

केलांग जिले में स्पीति वैली उन जगहों में से है जहां आपको अक्सर ऐडवेंचर लवर दिखाई देंगे। यहां जाने के लिए गर्मियां सबसे अच्छा समय है। नैचर के खूबसूरत नजारो को देखने के लिए मई और जून के महीने स्पीति घाटी में कैंपिंग का प्लान बनाएं।

Camping in Spiti Valley

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button