संत रविदास और गुरु गोबिंद सिंह की धरती का किया गया अपमान‍: पीएम मोदी

PM Modi Punjab Rally

अबोहर (पंजाब)। पंजाब के अबोहर में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी को बिहार और उप्र के लोगों के बयान के मुद्दे पर घेरा।

उन्‍होंने कहा कि इस बयान से संत रविदास जी और श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की धरती का अपमान‍ किया गया है। संत रविदास जी का जन्‍म उप्र व श्री गुरु गोबिंद सिंह का जन्‍म बिहार के पटना में हुआ था।

उन्‍होंने कहा कि पंजाब में डबल इंजन की सरकार बनेगी। डबल इंजन की सरकार का मतलब है पंजाब का तेज विकास। पंजाब में देशभक्ति से विकास का संकल्‍प लेकर काम करने वाली सरकार चाहिए। पंजाब में इस बार भाजपा व एनडीए की सरकार बनेगी।

एक बार पूरे पांच साल का मौका हमें दीजिये, फिर देखिये किस तरह विकास होता है। पंजाब में आज माफिया राज है। इसे भाजपा समाप्‍त करेगी।

उन्‍होंने बिहार और यूपी के बारे में चरणजीत चन्‍नी के बयान पर उन्‍होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया वह शर्मनाक है और दिल्ली में बैठा एक परिवार इस पर ताली बजा रहा था। पंजाब में एक भी ऐसा गांव नहीं है जहां यूपी- बिहार के लोग मेहनत नहीं करते।

संत रविदास जी भी उप्र में पैदा हुए थे तो क्या उनके नाम को भी मिटा दोगे। आप कहते हो वहां के भाइयों को घुसने नहीं देंगे।

गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना में हुआ और आप कहते हैं बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे। गुरु गोविंद सिंह जी का अपमान करोगे क्या? गुरु गोविंद सिंह जी ने जिस मिट्टी में जन्म लिया उस मिट्टी का अपमान करोगे क्या?

उन्‍होंने कहा कि इस तरह की विभाजनकारी सोच को एक पल के लिए भी पंजाब में राज करने का अधिकार नहीं है। यहां जो भी सरकार बने वह देश के लिए प्रतिबद्ध हो। जो लोग भारत को राष्ट्र ही नहीं मानते हम उनके भरोसे राज्य नहीं सौंप सकते। 

कांग्रेस पंजाब को अस्थिरता की तरफ ले जाने का प्रयास कर रही है। जिनकी दिल्ली में सरकार है वह सिखों को डगर-डगर पर अपमानित करते हैं। दिल्ली में एक भी सिख को मंत्री नहीं बनाया। शराब के ठेके खोलने पर जोर दे रहे हैं।

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता है तो यह पंजाब के किसानों को गाली देते हैं। यहां आकर किसानों को गले लगाने की बात करते हैं। कोरोना लहर के दौरान झूठ बोल कर लोगों को यहां से भगा दिया।

कुमार विश्वास की टिप्पणी पर कहा कि उन्होंने जो आरोप लगाया है वह बहुत खतरनाक है। इसे हर मतदाता को और देशवासी को गंभीरता से लेना चाहिए।

ये लोग पंजाब को तोड़ने का सपना पाले हुए हैं। सत्ता पाने के लिए इन्हें देश भी तोड़ना पड़े तो यह उसके लिए भी तैयार हैं।

यह सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाते हैं। यह बीएसएफ के बढ़ते अधिकारों पर आवाज उठाते हैं। मेरे पंजाब ने कई घाव झेले हैं लेकिन मरने मिटने में हमेशा आगे रहा है।

उन्‍होंने कहा कि आज पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देशभक्ति की भावना से पंजाब के विकास की प्रेरणा ले। पंजाब की सुरक्षा और विकास के संकल्प व समर्पण के साथ भाजपा आपके सामने आई है। उसे पांच साल दें।

उन्‍होंने कांग्रेस पर हमले किए और राज्‍य सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने अपनी सरकार के मिशन का उल्‍लेख करते हुए विभिन्‍न योजनाओं की चर्चा की।

उन्‍‍होंने कहा कि  जन औषधि केंद्रों में सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। 2000 की दवाई जन औषधि केंद्र में 100 से 200 में मिल रही है। हम गरीब और मध्यम वर्ग के लिए जीते हैं व उन्हीं के लिए काम करते हैं। 

पंजाब के लोगों के 300 करोड़ रुपये इस योजना से बच रहे हैं। 3 हज़ार 700 करोड़ रुपये पीएम किसान निधि सम्मान योजना के तहत सीधे किसानों के खाते में जमा हुए हैं। 

23 लाख किसानों को इस योजना का लाभ मिला। पक्के मकान बनाने के लिए केंद्र सरकार मदद कर रही है। इसके लिए पंजाब को दो हजार करोड़ रुयेए से भी ज्यादा की राशि दी गई है।

उजाला योजना के तहत हमने एलईडी बल्ब वितरित किए। पंजाब में इससे 900 करोड़ रुपये की बचत हुई।

मुफ्त बिजली देने का वादा करने वाले पंजाब को हमेशा के लिए अंधकार में डुबोना चाहते हैं, इसलिए इन लोगों को दिल्ली में ही रोक दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button