कोवि‍ड प्रबंधन के ‘काशी मॉडल’ की प्रधानमंत्री मोदी ने की सराहना, बैठक में कही यह बात

वाराणसी/अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अहमदाबाद में अधि‍कारि‍यों के साथ बैठक में वाराणसी में कोवि‍ड प्रबंधन की सराहना की है। अहमदाबाद में बुधवार को बैठक के दौरान जब गुजरात में चक्रवात ताउते और कोविड-19 पर चर्चा हो रही थी, पीएम मोदी ने इससे निपटने के लिए माइक्रो कंटेंटमेंट क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लि‍ये कहा।

इसी संदर्भ में, उन्‍होंने कोविड-19 से लड़ने के लिए वाराणसी में किए गए उपायों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वाराणसी में हालांकि‍ अत्यधिक लॉकडाउन नहीं गया, लेकिन माइक्रो कंटेंटमेंट क्षेत्रों पर लगातार काम करने से कोवि‍ड संक्रमण और पॉजि‍टि‍वि‍टी को कम करने में काफी हद तक मदद मिली है।

बता दें कि‍ वाराणसी जि‍ला प्रशासन की लगातार मेहनत के बल पर जि‍ले में पॉजि‍टि‍वि‍टी रेट में काफी कमी आयी है। पि‍छले महीने जहां वाराणसी में कोरोना पॅजि‍टि‍वि‍टी रेट 40 प्रति‍शत तक पहुंच गयी थी वहीं अब ये आंकड़ा 3 से 4 प्रति‍शत तक रह गया है।

हालांकि‍ वाराणसी में कोवि‍ड नि‍यंत्रण को लेकर जारी अभि‍यान अभी थमा नहीं है। दूसरी लहर में मि‍ले सबक को ध्‍यान में रखते हुए जि‍ले में अब तेजी के साथ तीसरी लहर से मुकाबले की रणनीति‍ पर काम शुरू हो चुका है।

बुधवार को दूसरी बार जि‍ले के आला अधि‍कारी और वाराणसी के वरि‍ष्‍ठ बाल रोग वि‍शेषज्ञों की टीम ने तीसरी लहर के मद्देनजर लंबी मंत्रणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button