राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ईद की मुबारकबाद, बोले- सामूहिक प्रयास से जीतेंगे कोरोना से लड़ाई

PM Modi, President Ramnath Kovind

नई दिल्ली। आज देशभर में ईद-उल-फितर का त्योहार पूरी अकीदत के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने लोगों को बधाई देते हुए लिखा-‘सभी देशवासियों को ईद मुबारक। यह त्योहार आपसी भाईचारे और मेल-जोल की भावना को मजबूत करने और स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है।

आइए, हम कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नियमों के पालन करने का और समाज और देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें।’

पीएम मोदी ने दी ईद की बधाई

ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- ‘ईद-उल-फितर के इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई। इस त्योहार के मौके पर सभी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि अपने सामूहिक प्रयास से ही हम लोग इस वैश्विक महामारी को जीत सकते हैं और मानव कल्याण के लिए आगे काम कर सकते हैं। ईद मुबारक!’

आज वैशाख शुक्ल की तृतीया तिथि भी है। इस दिन को अक्षय तृतीया कहा जाता है। साथ ही आज के ही दिन भगवान परशुराम जी की जयंती भी है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद के साथ अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी हैं।

दो अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा- सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं। शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button