पटियाला में हिंसक झड़प: एक्शन में सरकार, अफसरों का तबादला; इंटरनेट बंद

clash in patiala

पटियाला। पंजाब के पटियाला में कल शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प के बाद आज शनिवार को पंजाब सरकार एक्शन में आ गई। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पटियाला रेंज के आईजी, एसएसपी और एसपी का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी बनाया गया है। वहीं दीपक पारिक और वजीर सिंह को क्रमश: पटियाला का एसएसपी और एसपी बनाया गया है।

इसके अलावा पटियाला में सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं। इससे पहले शुक्रवार को करीब चार घंटे शहर की सड़कों पर तलवारें लहराई गईं। इसके विरोध में आज कुछ हिंदू संगठनों ने पटियाला बंद का आह्वान किया है।

चार घंटे चली थी झड़प

गौरतलब है कि खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच कल शुक्रवार को हिंसक झड़प हुई। सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ यह सिलसिला दोपहर तीन बजे तक चला। पुलिस ने दोनों पक्षों को तितर-बितर कर मुश्किल से हालात पर काबू पाया।

दरअसल, सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कुछ दिन पहले शुक्रवार 29 अप्रैल को खालिस्तान का स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की थी। जिसके जवाब में शिवसेना (बाल ठाकरे) के प्रदेश कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला ने पत्रकार वार्ता कर शुक्रवार को खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने का एलान किया था।

सवाल है कि जब शुक्रवार को शहर में खालिस्तान के मुद्दे को लेकर दोनों तरफ से लोगों के आमने-सामने होने की आशंका पिछले एक हफ्ते से थी तो पुलिस ने किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के ठोस इंतजाम क्यों नहीं किए?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button