कोरोना: ओमिक्रॉन बढ़ा रहा मुसीबत, अब तक 300 से अधिक मामले

New Variant Omicron Threat

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में गुरुवार को ही ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए थे। यही हाल अन्य राज्यों का भी है। अभी तक 16 राज्यों में यह संक्रमण तेजी से फैल चुका है। 

24 घंटे में सामने आए 6,650 नए मामले

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण के 6,650 नए मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 घंटे में 374 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान भी गंवा दी। 

ओमिक्रॉन के मामले 300 पार

देश में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को रिकॉर्ड 84 नए मामलों के साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 300 के पार जा चुकी है। सबसे ज्यादा संक्रमित तमिलनाडु में सामने आए। यहां 33 नए मामलों की पुष्टि हुई।

वहीं महाराष्ट्र में 23, कर्नाटक में 12 और दिल्ली व गुजरात में सात-सात मामले सामने आए। ओडिशा में दो नए मामले मिले। इसके बाद देश में अब कुल संक्रमित 341 हो गए हैं। 

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच नए साल और क्रिसमस के जश्न का रंग फीका पड़ सकता है। बढ़ते संक्रमण ने राज्य में हालात चिंताजनक बना दिए हैं। ऐसे में राज्य सरकार आज नए दिशानिर्देश जारी कर सकती है।

संभावना जताई जा रही है कि एक बार फिर क्रिसमस और नए साल पर होने वाले जश्न पर रोक के साथ ही कई अन्य तरह की पाबंदियां लग सकती हैं। 

66 करोड़ 98 लाख लोगों की हुई सैंपलिंग 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 23 दिसंबर तक 66,98,09,816 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की गई। वहीं 23 दिसंबर(गुरुवार) को 11,65, 887 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button