कोरोना: ओमिक्रॉन की दहशत बढ़ी, कई राज्यों में लगीं पाबंदियां

corona omicron variant

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में ओमिक्रोन के 63 नए मामले सामने आए हैं राजधानी में अब इसकी संख्या 142 पहुंच गई है।

रविवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 31 केस दर्ज किए गए और केरल में 19। वहीं, तेलंगाना में तीन, चंडीगढ़ में 2 और हरियाणा में ओमिक्रॉन का एक केस दर्ज किया गया। मप्र और हिमाचल में भी पहली बार ओमिक्रॉन के केस सामने आए।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार रात से अगले आदेश तक रात 11 बजे से अगले सुबह 5 बजे तक दिल्ली में रोजाना नाइट कर्फ्यू रहेगा।

कर्नाटक ने 28 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा और 10 दिनों तक जारी रहेगा।

असम सरकार ने पूरे राज्य में रात साढ़े 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है। हालांकि, राज्य में अभी तक ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है।

उप्र

उप्र ने 25 दिसंबर से ही रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था। इसके अलावा राज्य की योगी सरकार ने शादियों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की सीमा भी तय क दी है।

हरियाणा

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया था। यह कर्फ्यू रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा। यह आदेश 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2022 तक के लिए जारी किया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के नए नियम जारी

महाराष्ट्र में अब रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए 5 से ज्यादा लोगों का एक साथ इकट्ठा होना मना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button