J&K: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों दो आतंकियों को मार गिराया; तलाशी जारी

shopian encounter today

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के चीरबाग द्रगाड इलाके में आज बुधवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, मुठभेड़ अभी जारी है।

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर चीरबाग द्रगाड गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों के मुताबिक दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका थी।

पुंछ के जंगल में बड़े ऑपरेशन की तैयारी

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में पुंछ के जंगल में छिपे आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी हो रही है। लोगों को हिदायत दी गई है कि वह अपने-अपने घरों में ही रहें। दुकानें बंद करने के लिए भी कहा गया है। इस संबंध में मस्जिद से भी अपील की जा रही है। 

सूचना है कि पुंछ में अतिरिक्त पैरा कमांडो और सैन्य कर्मियों को भेजा गया है। जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश कर ऑपरेशन को पूरी एहतियात बरतते हुए जल्द खत्म करने की रणनीति के तहत यह कदम उठाया गया है।

सोमवार को भाटादूड़ियां जंगल में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के बीच सेना ने दो बड़े धमाके किए थे। बताया जा रहा है कि सेना को आतंकियों के ठिकाने मिले थे, जिन्हें आईईडी धमाके से उड़ाया गया।

सेना ने घेराबंदी को कड़ा कर दिया है, लेकिन घना जंगल होने की वजह से सेना का ऑपरेशन कदम दर कदम आगे बढ़ रहा है।

पुंछ में भौगोलिक परिस्थितियां बेहद कठिन हैं। पहाड़ की ढलान पर घना जंगल है। बीच में नाले भी हैं। ऐसी परिस्थितियों में पूरी एहतियात के साथ ही ऑपरेशन को चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button