J&K: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने अल-बदर के दो आतंकियों को किया ढेर

encounter in kulgam

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली हुई है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हुसैनपोरा गांव में आतंकवादियों के साथ रविवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया है।

मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। वर्ष 2022 की यह सातवीं मुठभेड़ थी।

सुरक्षाकर्मी इन दस दिनों में 13 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। मारे गए इन आतंकियों में छह पाकिस्तानी आतंकी थे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित अन्य सुरक्षाबलों ने इस नवर्ष पर कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त करने का संकल्प लिया है।

अपने संकल्प को पूरा करने के लिए ही इस साल पहले दिन से ही सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया हुआ है। हर दिन कश्मीर में कहीं न कहीं पर मुठभेड़ हो रही है।

पुलिस के अनुसार रविवार शाम को यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाबलों को इस गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली।

इसके तुरंत बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

जैसे ही सुरक्षाबल आतंकियों के छिपे ठिकाने के पास पहुंचे, आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इससे मुठभेड़ शुरू हो गई। हालांकि इसके बाद सुरक्षाबलों ने मौके पर मौजूद आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा लेकिन वे नहीं माने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button