भाजपा का दिखा घिनौना चेहरा, आप का आरोप.. लोकतंत्र की हत्या कर BJP ने मनाया जश्न

दिल्ली एमसीडी दलित समाज का मेयर बनना था, लेकिन इन्होंने चुनाव रद्द करके अपनी दलित विरोधी मानिसकता और संविधान को खत्म करने का एक और प्रमाण दिया है। भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए आप ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। तो वहीं एलजी ने पीठासीन अधिकारी नामित न किये जाने का हवाला देते हुए मेयर चुनाव स्थगित कर दिया।

इमेज क्रेडिट: सोशल मीडिया

MCD Election: दिल्ली में 26 अप्रैल को होने वाले मेयर चुनाव को स्थगित कर दिया गया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पीठासीन अधिकारी नियुक्त नहीं किया है। इसके पीछे उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की ओर से भेजी गई फाइल पर मुख्यमंत्री की राय नहीं होने का हवाला दिया है। ऐसे में एमसीडी ने मेयर चुनाव स्थगित कर दिया। जिसके बाद से आम आमदी पार्टी लगातार एलजी और भाजपा को घेरने में लगी है। “आज जब दलित का बेटा दिल्ली का Mayor बनने वाला था तो इन्होंने साज़िश करके Mayor का चुनाव रोक दिया।”@SanjayAzadSln…

‘ये लोग दलितों को रोकने की साजिश रच रहे हैं’
शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा वाले देश में दलितों और पिछड़ों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पा रहे हैं। ये लोग दलितों को रोकने की साजिश रच रहे हैं। दिल्ली एमसीडी में इस बार दलित समाज का मेयर बनना था, लेकिन इन्होंने चुनाव रद्द करके अपनी दलित विरोधी मानिसकता और संविधान को खत्म करने का एक और प्रमाण दिया है।

पीठासीन अधिकारी के नाम वाली फाइल नहीं भेजी गई
आप नेता और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में भी चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह गड़बड़ी की आशंका जताई है। कहा, दिल्ली में मेयर के चुनाव होने हैं, लेकिन पीठासीन अधिकारी के नाम वाली फाइल उनके पास नहीं भेजी गई है। सौरभ ने दिल्ली मेयर चुनाव में भाजपा के पार्षद को पीठासीन अधिकारी चुनने की साजिश की आशंका जताई है।

पुरानी परंपरा को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं LG
सौरभ ने कहा कि दिल्ली के पिछले मेयर चुनाव में आप सबसे बड़ी पार्टी थी। नियम के अनुसार सबसे सीनियर पार्षद को पीठासीन अधिकारी बनाया जाता है, लेकिन LG ने भाजपा का एक पार्षद बनाया और बेईमानी से वोट डलवाने की कोशिश की।

लोकतंत्र की हत्या कर BJP ने मनाया जश्न: AAP
आप का आरोप है कि भाजपा भाजपा वाले देश में दलितों और पिछड़ों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पा रही है। ये लोग दलितों को रोकने की साजिश रच रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे दिल्ली एमसीडी सदन में BJP पार्षदों ने दलित के बेटे को Mayor बनने से रोकने के बाद MCD सदन में नाचना शुरू कर दिया।

Back to top button