Vinesh Phogat Retirement: पेरिस ओलंपिक में टूटा गोल्ड का सपना, कुश्ती को विनेश ने कहा अलविदा

Vinesh Phogat Retirement: पेरिस ओलंपिक में डिस्क्वालीफाई होने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक्स पर एक भावुक पोस्ट लिखा और कहा कि मैं हार गई। मुझे माफ करना।

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई होने के बाद से उनके साथ ही पूरे देश का गोल्ड वाला सपना गया है। और इसी के साथ भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद संन्यास (Vinesh Phogat Retirement) का ऐलान कर दिया। उन्होंने एक्स पर एक भावुक संदेश शेयर किया। विनेश फोगाट ने एक्स पर अपना दुख दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘मां कुश्ती जीत गई, मैं हार गई।”

कुश्ती को विनेश ने कहा अलविदा

फोगाट ने गुरुवार को कहा, ‘मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।’

दरअसल, भारतीय स्टार पहलवान व‍िनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने के बाद यह माना जा रहा था कि वह गोल्ड मेडल जीत लेंगी। व‍िनेश फोगाट ने मंगलवार को महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन (Yusneylys Guzman) को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी। विनेश का फाइनल बुधवार (7 अगस्त) को यूएसए की एन सारा हिल्डेब्रांट से होना था। इससे पहले उन्होंने प्री क्वार्टरफाइनल में 50 किग्रा में ओलंपिक चैम्पियन और चार बार की विश्व चैम्पियन युई सुसाकी को हराया था।

Back to top button