हिंदुत्व की आतंकी संगठनों से तुलना: सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। आरोप है कि खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में हिंदुत्व को जिहादी इस्लामी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम जैसा करार दिया है।

भाजपा के आईटी सेल अध्यक्ष अमित मालवीय ने ट्विटर पर इस किताब के एक चैप्टर की फोटो शेयर करते हुए कांग्रेस और खुर्शीद पर आरोपों की बौछार कर दी। इस मामले में खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत भी की गई है। 

अमित मालवीय ने जो फोटो शेयर की है, उस चैप्टर का नाम है- ‘द सैफ्रन स्काई’। इसके पेज नंबर 113 पर लिखा गया, “साधु-संत जिस सनातन धर्म और शास्त्रीय हिंदुत्व को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो राजनीतिक तौर पर हर पैमाने में आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।”

खुर्शीद ने दावा किया है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जाता है और चुनावी रैलियों में इसका जिक्र होता है।

क्या बोले अमित मालवीय?

अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, “आखिर हम ऐसे व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं, जिसकी पार्टी ने भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ दिया, ताकि उसकी तुलना इस्लामिक जिहाद से की जा सके और मुस्लिमों के वोट लिए जा सकें।”

दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज

सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या में की गई इस टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इस बारे में एक वकील ने चिट्ठी लिखी है और खुर्शीद पर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button