उप्र चुनाव 2022: भाजपा के दिल्ली मंथन में सांसदों को सौंपी गईं यह जिम्मेदारियां

bjp meeting in delhi

नई दिल्ली। उप्र में 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने उप्र में बीते विधानसभा चुनाव से भी बड़ी जीत हासिल करने का लक्ष्य तय किया है।

इसके लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों को आशीर्वाद यात्रा निकालने और इसके तहत अपने संसदीय क्षेत्र के एक-एक गांव तक पहुंचने का निर्देश दिया है।

राज्य के ब्रज, पश्चिम और कानपुर क्षेत्र के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर 2017 में मिली जीत से भी बड़ी लकीर खींचनी है।

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे।

अपने संबोधन में यूपी विधानसभा चुनाव को बेहद अहम बताते नड्डा ने सांसदों को विपक्ष के दुष्प्रचार से सचेत रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में दशकों से जारी माफिया राज को खत्म किया है। इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार पर गहरी चोट की है। मुद्दाविहीन विपक्ष अब साजिश पर उतर आया है। संसद में चर्चा से भाग रहा है। 

आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश

नड्डा ने सांसदों को मानसून सत्र के बाद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान संसदीय क्षेत्र का एक भी गांव नहीं छूटना चाहिए।

यात्रा के दौरान सांसद खुली जीप में घूमें, टीकाकरण अभियान और कोरोना काल में शुरू की गई योजनाओं की एक-एक गांव में निगरानी करें। यह पता करें कि जरूरतमंदों को योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत इसी साल सभी लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए स्वास्थ्य स्वयं सेवक तैयार किए गए हैं।

सांसदों को मिलेगी अपनी-अपनी सीट की जिम्मेदारी

बैठक में सांसदों से कहा गया है कि वह अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी विधानसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का दायित्व लें। इसके लिए मानसून सत्र के बाद अपने-अपने क्षेत्र में जुट जाएं। 

योगी और मोदी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करें। खासतौर पर टीकाकरण अभियान और कोरोना काल में मोदी और राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई योजनाओं की निगरानी करें।

तीन अन्य क्षेत्रों की बैठक आज

बुधवार को तीन क्षेत्रों के बाद बृहस्पतिवार को बाकी बचे तीन क्षेत्रों के सांसदों की बैठक होगी। इस बैठक में अवध, काशी और गोरक्ष क्षेत्र के सांसद भाग लेंगे।

बैठक में सांसदों की राय और उनके क्षेत्रों से जुड़ी समस्याओं की भी जानकारी ली जाएगी। साथ ही सांसदों से फीडबैक लिया जाएगा।

भाजपा के उप्र कर प्रभारी राधामोहन सिंह ने बताया यह सांसदों की राज्यवार होने वाली रूटीन बैठक है। अब तक बिहार, झारखंड समेत कुछ राज्यों के सांसदों की बैठक हुई है।

इस क्रम में बुधवार और बृहस्पतिवार को उप्र के सांसदों की बैठक है। बैठक में राज्य से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा हुई।

आज बागपत जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे योगी

बैठक में शामिल सीएम योगी बृहस्पतिवार को दिल्ली से बागपत जाएंगे। वहां जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

योगी बृहस्पतिवार को तीन अन्य क्षेत्रों के सांसदों की बैठक में हिस्सा लेने शाम को वापस दिल्ली पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button