सलमान खुर्शीद के खिलाफ एक और शिकायत, एफआईआर दर्ज करने की मांग

salman khurshid book

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद अपनी हालिया प्रकाशित किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में विवादित कंटेंट को लेकर चर्चा में है।

किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों आईएसआईएस और बोको हरम से किए जाने को लेकर देश के कई स्थानों पर केस दायर किया गया है।

इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर कोतवाली में वकील भरत शर्मा ने केस दायर किया, अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि खुर्शीद की किताब धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है।

धार्मिक भावनाएं आहत होने की शिकायत

एडवोकेट शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एक अखबार के जरिए उन्हें यह जानकारी मिली कि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम से की थी।

इस तरह की तुलना आपत्तिजनक है। इससे मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसीलिए मैंने शिकायत दर्ज कराई है और एफआईआर की मांग की है।

मुंबई और दिल्ली में भी केस

इससे पहले गुरुवार को भाजपा नेता राम कदम ने भी किताब को लेकर खुर्शीद और कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के कमेंट को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

यह शिकायत मुंबई के घाटकोपर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। कदम ने कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

इसके अलावा दिल्ली के दो वकीलों ने भी दिल्ली पुलिस में खुर्शीद के खिलाफ हिंदुत्व की आतंकवाद से तुलना पर शिकायत दर्ज कराई है।

पिछले हफ्ते आई थी किताब

बता दें कि बीते बुधवार से ही सलमान खुर्शीद अपनी किताब को लेकर विवादों के घेरे में हैं। दावा है कि उन्होंने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनो से की है। अयोध्या पर फैसले को लेकर खुर्शीद की यह नई किताब पिछले हफ्ते लांच हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button