जेसीबी का पीला पंजा बना हाथी के लिए ‘भगवान’, बचाई जान; देखें वीडियो

जेसीबी ने बचा ली हाथी की जान

आईएफएस ऑफिसर प्रवीन कासवान ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें एक हाथी एक बड़े से गड्ढे में गिर जाता है। वो बाहर निकलने के लिए काफी संघर्ष कर रहा है।

आसपास कुछ लोग खड़े होते हैं। वो भी पीछे से कुछ ना कुछ बोल रहे होते हैं। फिर पीछे से जेसीबी का पीला पंजा आता है और कुछ ऐसा कर देता है कि हाथी गड्ढे से बाहर आ जाता है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक हाथी बड़े से गड्ढे की बिलकुल चोटी पर है। वो अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा है। लेकिन तमाम कोशिशें करने के बाद पीछे से जेसीबी का पंजा उसे सपोर्ट करता है। तब जाकर वो बाहर निकलता है।

बचा ली हाथी की जान

आईएफएस ऑफिसर प्रवीन कासवान लिखते हैं, ‘जेसीबी ने बता दिया कि भगवान का हाथ क्या होता है। वन्य विभाग टीम से इसे रेस्क्यू किया। जबकि ये भी लास्ट तक फाइट करता रहा। कूर्ग से।’

हाथी को बचाने के लिए किया गया सब

जब हाथी बाहर निकल जाता है तो वो जेसीबी के सामने गुस्से में खड़ा हो जाता है। यहां प्रवीन कासवान ने ट्वीट में ये भी जानकारी दी कि हाथी रेस्क्यू करने वाले लोगों पर हमला भी कर सकता था,

इसी कारण एक छोटा सा विस्फोट किया गया और शोर मचाया गया ताकि वो सुरक्षित जंगल में चला जाए। इतना ही नहीं, वो गड्ढे में फिर से दोबारा भी गिर सकता था। लेकिन बाद वो वो जंगल में भाग गया।

प्राण जाए पर एटीट्यूड ना जाए

इस वीडियो को देख लोगों को हाथी का एटीट्यूड काफी पसंद आया कि भई जिस जेसीबी ने निकाला वो उसके ही सामने अकड़ कर खड़ा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button