संकट के समय गरीबों को दी प्राथमिकता, सबका साथ-सबका विकास हमारा संकल्प: पीएम मोदी

गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करते पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मप्र के पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात की। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने संकट के समय गरीबों को प्राथमिकता दी और गरीबों को भोजन और रोजगार की चिंता की।

उन्होंने कहा कि अन्न योजना से कोरोना काल में लोगों को बड़ी राहत मिली है।  जनधन योजना से आज देश की बड़ी आबादी लाभान्वित हुई है।  पीएम ने विपदा से निपटने के लिए सभी को एक साथ आने की अपील की।  

इस मौके पर मप्र के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, त्रिपुरा, हरियाणा और गोवा के मंत्री और खाद्य क्षेत्र के अधिकारी भी वर्चुअली रूप से शामिल हुए।

सबका साथ, सबका विकास सरकार का संकल्प

कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ मिला है, इस योजना से राज्य के पांच करोड़ लोगों को फायदा हुआ है।

सरकार गरीबों का जीवन स्तर उठाने के लिए दिन रात प्रयासरत है। सबका साथ सबका विकास करना भाजपा सरकार का सिर्फ नारा नहीं है, बल्कि संकल्प है। 

विपक्ष पर पीएम मोदी का निशाना

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला। लाभार्थियों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि पहले की सरकारी व्यवस्था में कई विसंगतियां थी। विपक्ष ने हमेशा गरीबों को सुविधा से दूर रखा। 

उन्होंने कहा कि विकास के लिए डबल इंजन की जरूरत है। शिवराज सिंह के नेतृत्व में मप्र के हर क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है।

पीएम ने प्रदेश में बारिश और बाढ़ से बिगड़े हालात पर दुख जाताया। राज्य सरकार को हर संभव मदद कराने का भरोसा दिया है। 

भारत में 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन 

कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए जनजीवन रोकना पड़ा हर चुनौती का देश ने एकजुट होकर मुकाबला किया। कोरोना से लड़ाई एक बड़ी चुनौती थी।

दुनिया में भारत वैक्सीन के मामले में सबसे आगे रहा। भारत के पास स्वदेशी वैक्सीन उपलब्ध हैं। अभी तक देश में 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button