लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, और हमले की थी साजिश

jaswinder singh multani

नई दिल्ली। पिछले दिनों पंजाब के लुधियाना की एक कोर्ट में हुए बम ब्लास्ट मामले के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। जर्मनी में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़े आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार किया है।

जसविंदर सिंह मुल्तानी ही लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। मुल्तानी, दिल्ली और मुंबई में भी आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा था।

इसी आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि भारत सरकार के अनुरोध पर जर्मनी पुलिस ने जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि जसविंदर सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था और दिल्ली व मुंबई में आतंकी गतिविधियों की साजिश रच रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक, 45 वर्षीय मुल्तानी SFJ के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी रहा है और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहा है।

23 दिसंबर को हुआ था बम धमाका

गौरतलब है कि लुधियाना कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर बनी टायलेट में 23 दिसंबर को बम धमाका हुआ था। ये धमाका आईईडी से किया गया था।

आईईडी का इस्तेमाल होने की वजह से इसे आतंकी हमला माना जा रहा है। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

जांच एजेंसियों ने शक जताया था कि जिसकी मौत हुई थी, वही इस धमाके के पीछे है। अंदेशा जताया कि टायलेट में जब वो बम को असेंबल करने की कोशिश कर रहा होगा, तभी विस्फोट हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button