J&K: नया साल आतंकियों का काल, पांच दिनों में 14 आतंकी ढेर

encounter in j&k

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां हुई एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनमें एक पाकिस्तान का आतंकी भी शामिल है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया विभाग से पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली।

इस पर सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों से खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए जैश के तीन आतंकवादी मार गिराए। इनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है।

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि अभी तक 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।  

इससे पहले कल दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। दोनों स्थानीय आतंकी लश्कर-ए-ताइबा के सदस्य बताए जा रहे हैं। फिलहाल इनके नाम का पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों को मंगलवार को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सुबह ही ओके इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। शवों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकी कई आपराधिक वारदातों में शामिल थे। पुलिस इनका विस्तृत आपराधिक इतिहास पता कर रही है।

एक माह में 29 आतंकी मार गिराए

दिसंबर माह से अब तक सात पाकिस्तानी समेत 29 आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। पिछले पांच दिनों में घाटी में 14 आतंकियों को ढेर किया गया है, जिसमें चार पाकिस्तानी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button