कपिल सिब्बल के घर हंगामे से नाराज़ आनंद शर्मा ने कहा- सोनिया गांधी कार्रवाई करें

Anand Sharma Sonia Gandhi Kapil Sibal

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कपिल सिब्बल के घर के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से कार्रवाई की मांग की है।

लगातार कई ट्वीट कर घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना की खबर से आहत महसूस कर रहा हूं। कपिल सिब्बल के घर पर हमले और गुंडागर्दी की खबर सुनकर स्तब्ध और निराश हूं। इस तरह की हरकत पार्टी को बदनाम करती है और इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

आनंद शर्मा ने कहा कांग्रेस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हमेशा से पक्षधर रही है। राय और धारणा के मतभेद लोकतंत्र के अभिन्न अंग हैं लेकिन असहिष्णुता और हिंसा कांग्रेस के मूल्यों और संस्कृति से बिल्कुल अलग है। 

उन्होंने आगे लिखा कि जिम्मेदार लोगों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें अनुशासित किया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से संज्ञान लेने और कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह है।

बुधवार को सिब्बल के घर के बाहर हुआ था प्रदर्शन

बता दें कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की ओर से पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़ा किए जाने के बाद पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सिब्बल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने सिब्ब्ल के घर पर टमाटर भी फेंके उनकी कार क्षतिग्रस्त कर दी।

सिब्बल ने उठाया था सवाल

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद पार्टी के हालात से खफा वरिष्ठ नेताओं के ग्रुप-23 के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए पूछा कि जब अध्यक्ष ही नहीं है तो फैसले कौन ले रहा है? उन्होंने कहा तत्काल कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाए ताकि खुलकर बात हो। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button