Misson 2024: सक्रिय हुए शरद पवार, प्रशांत किशोर के बाद इन विपक्षी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

Sharad Pawar

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार मंगलवार को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बैठक में आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, नेशनल कांफ्रेंस और एनसीपी के अलावा कुछ और दलों के नेता शामिल हो सकते हैं।

इस मुलाकात को शरद पवार द्वारा देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में काफी अहम माना जा रहा है।

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पवार के साथ सोमवार को हुई मुलाकात से भी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। इन दोनों की इस महीने यह दूसरी मुलाकात है।

गैर भाजपा-गैर कांग्रेसी गठबंधन बनाने की दिशा में बताया जा रहा महत्वपूर्ण कदम

महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि शरद पवार की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली बैठक में फारूक अब्दुल्ला, यशवंत सिन्हा, पवन वर्मा, संजय सिंह, डी राजा, जस्टिस एपी सिंह, जावेद अख्तर, केटीएस तुलसी, करण थापर आशुतोष,

एडवोकेट मजीद मेमन, सांसद वंदना चव्हाण, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, केसी सिंह, संजय झा, सुधींद्र कुलकर्णी, कॉलिन गोंसाल्वेस, अर्थशास्त्री अरुण कुमार, घनश्याम तिवारी और प्रीतिश नंदी सहित कई प्रमुख राजनीतिक नेता और प्रतिष्ठित लोग शामिल होंगे। इस बैठक में आगामी लोकसभा सत्र और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी।

प्रशांत किशोर की पवार से मुलाकात को लेकर लगने लगीं अटकलें

गौरतलब है कि राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को दिल्ली में राकांपा प्रमुख से मुलाकात की। इस महीने की शुरुआत में किशोर के मुंबई स्थित आवास पर पवार से मिलने के बाद दोनों के बीच यह दूसरी मुलाकात थी।

विपक्षी दलों के साथ बैठक से पहले शरद पवार मंगलवार को दिल्ली में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। बैठक में विभिन्न एजेंडे पर चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button