बिहार के आईजी अमित लोढ़ा पर एफआईआर

आईपीएस अधिकारी और बिहार के आईजी अमित लोढ़ा की परेशानियां बढ़ गई है। इन दिनों उनकी लिखित किताब बिहार डायरी पर बनी वेब सीरिज “खाकी “ नेट फ़्लिक्स पर काफी चर्चा में है। लेकिन इस वेब सीरिज के आने के बाद अब बिहार सरकार के निर्देश पर आईजी के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने एफआईआर दर्ज की है।

आईपीएस अधिकारी और बिहार के आईजी अमित लोढ़ा की परेशानी बढ़ी

आईजी अमित के अकाउंट में लेन-देन

जानकारी के मुताबिक विजिलेंस जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि अमित लोढ़ा ने लोक सेवक अधिनियम का उल्लंघन किया है। उन्होंने किताब लिखने से लेकर वेब सीरीज तक पुलिस मुख्यालय और सरकार से किसी तरह का अनुमति नहीं ली थी। आगे रिपोर्ट में कहा गया है कि मगध रेंज के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा ने फ्राइडे स्टोर टेलर प्राइवेट लिमिटेड एवं नेटफिलिक्स से करार के रूप में दिनांक 18.08.21 को अपने एचडीएफसी अकाउंट पर प्रथम किस्त के रूप में 12372 रूपये लिए हैं।

किताब बिहार डायरी पर बनी वेब सीरिज “खाकी “ नेट फ़्लिक्स पर काफी चर्चा में

पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार आईजी अमित लोढ़ा की पत्नी कौमुदी लोढ़ा के अकाउंट से प्रोडक्शन हाउस के खाते से कई तिथियों के बीच करीब 49 लाख 63 हजार रूपये की लेनदेन किया गया हैं। वेब सीरीज बनाने में करीब 64 करोड़ रूपये खर्च किया गया हैं । जो भ्रष्टाचार से अर्जित किया गया हैं। उक्त आरोपों की जांच को लेकर विशेष निगरानी इकाई ने आईजी अमित लोढ़ा एवं सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(1 )(बी) आर/डब्लू आर/डब्लू 13 (2 ) आर /डब्लू 12 संशोधित अधिनियम 2018 एवं आईपीसी की धारा 120 (बी) और 168 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया हैं ।

Back to top button