वंदे भारत ट्रेन पत्थरबाजी घटना के बीच बरसीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने वंदे भारत ट्रेन को लेकर विवादित बयान दिया है। ममता ने कहा कि वंदे भारत तो पुरानी ट्रेन है। इसे केवल नए इंजन के साथ नया रूप दिया गया है। इसके साथ ही पत्थरबाजी की घटना को लेकर घिरी सीएम ने कहा कि यह घटना तो बिहार की है।

  • ममता बनर्जी ने वंदे भारत पर पथराव को लेकर दिया बयान
  • सीएम ने कहा पश्चिम बंगाल में नहीं बिहार में हुई पत्थरबाजी
  • अफवाह फैलाने वालों पर सीएम ने कही कार्रवाई की बात
वंदे भारत ट्रेन पथराव पर गरमाई सियासत, ममता बनर्जी ने बिहार पर फोड़ा ठीकरा (सोशल मीडिया सूत्र )

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के बीच सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान सामने आया है। ममता ने कहा कि वंदे भारत तो पुरानी ट्रेन है, जिसे केवल नए इंजन के साथ नया रूप दिया गया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना को लेकर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूरी तरीके से गलत हैं। ममता ने कहा कि ट्रेन पर पत्थरबाजी हमारे राज्य पश्चिम बंगाल में नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार में की गई है। बीते दिनों पश्चिम बंगाल को वंदे भारत का तोहफा मिलने के चार दिन बाद ही मालदा स्टेशन पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी। जिसके बाद दोबारा 24 घंटों के भीतर सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी के पास पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी।

ममता बनर्जी ने दिया बिहार से जुड़ा बयान

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे राज्य में तो वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई ही नहीं है। यह केवल बदनाम करने की साजिश है। हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है, क्योंकि वे बीजेपी के साथ नहीं हैं। जो लोग फेक न्यूज फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पीएम ने दिखाई थी वंदे भारत को हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते 30 दिसंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। क्योंकि मां के निधन की वजह से उन्हें जाने का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा था। वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू करने के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी भी रही थी। यह वंदे भारत ट्रेन हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन है।

वंदे भारत ट्रेन पथराव पर गरमाई सियासत

24 घंटे के अंदर दो बार वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी

पीएम के वंदे भारत को हरी झंडी दिखाए जाने के चौथे दिन ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके जाने की घटना सामने आई थी। सबसे पहले मालदा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए। जिसके 24 घंटे के भीतर ही सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी के पास पत्थरबाजी की दूसरी घटना सामने आई थी। इन घटनाओं को लेकर मची किरकिरी के बीच ममता बनर्जी ने कहा था कि यह मेरे और राज्य के खिलाफ बदनाम किए जाने की साजिश है। जिसके बाद बीजेपी की ओर से एनआईए की जांच को लेकर बात कही गई थी।

बीजेपी ने जोड़ा सीएए कनेक्शन

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि 2019 में सीएए के विरोध में हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल लोग ट्रेन में तोड़फोड़ में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर किसी अन्य राज्य में हमला या तोड़फोड़ नहीं की जा रही है। राज्य सरकार अपने वोट बैंक को सुरक्षित करने के लिए अपराधियों के खिलाफ कुछ नहीं करेगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आश्चर्य जताया कि क्या हावड़ा स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए यह घटना बदला है?

टीएमसी ने बीजेपी पर किया पलटवार

बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि यह राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने कहा, ‘हम नहीं जानते कि इसमें कौन शामिल है। पुलिस और रेलवे के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। हमें संदेह है कि बीजेपी इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है।’

Back to top button