BAN vs IND: विराट ने तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड

कोहली के बल्ले से 3 साल बाद वनडे फॉर्मेट में पहला शतक आया।
बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने 113 रन की पारी खेली। ईशान किशन के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी भी की।
विराट कोहली ने तोड़ दिया रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड
बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने उच्च कोटि का प्रदर्शन किया है। खराब शुरुआत के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली और इस सीरीज में पहली बार खेल रहे ईशान किशन ने आज बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धोया। ईशान किशन ने अपने वनडे करियर के पहले ही शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। ईशान ने सिर्फ 126 गेंदों में दोहरा शतक लगाकार सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ईशान 210 रन की पारी खेलकर आउट हुए। ईशान के अलावा आज विराट कोहली का भी दिन रहा। 

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में 91 गेंदों में 113 रन की पारी खेली। उन्होंने ईशान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी की। आपको बता दें कि कोहली के बल्ले से आया यह शतक बहुत ही खास है, क्योंकि वनडे फॉर्मेट में कोहली ने अगस्त 2019 में आखिरी शतक लगाया था। इस शतक के बाद कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक पूरे कर लिए हैं और इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।

सबसे ज्यादा शतक हैं सचिन के नाम दरअसल, रिकी पॉन्टिंग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक थे। इस रिकॉर्ड से अब कोहली आगे निकल गए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक हो गए हैं। इसमें वनडे में उनके नाम 44 शतक है, जबकि टेस्ट में उनके 27 शतक हैं। बाकि शतक टी20 फॉर्मेट में हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड अभी तक सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं। विराट और ईशान ने अपनी बैटिंग का लोहा बांग्लादेश को मनवा दिया |
सबसे ज्यादा शतक हैं सचिन के नाम ,पॉन्टिंग के 71 शतक के रिकॉर्ड से अब कोहली आगे निकल गए
Back to top button