खेल रत्न के लिए अश्विन व मिताली राज की सिफारिश, अर्जुन अवॉर्ड के लिए इनका नाम

ravichandran ashwin mitali raj

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए ऑफ स्पिनर आर अश्विन और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भेजा है, जबकि अर्जुन अवॉर्ड के लिए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेजे गए हैं।

एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने बताया कि, ‘हमने इस बारे में काफी विस्तार से बात की है और इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि खेल रत्न अवॉर्ड के लिए अश्विन और मिताली राज का नाम भेजा जाएगा।’

सूत्र ने आगे कहा कि, ‘हमने इस साल शिखर धवन का नाम फिर से अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा है, साथ ही इसमें केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी जोड़ा है।’

बता दें कि पिछले साल टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्पन थंगावेलू, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, महिला पहलवान विनेश फोगाट और हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल को राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

रोहित के अलावा क्रिकेटरों में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और महिला क्रिकेट टीम की मेंबर दीप्ति शर्मा को अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया था।

खेल मंत्रालय ने बढ़ाई आवेदन जमा करने की तारीख

इससे पहले खेल मंत्रालय आगामी नेशनल खेल पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया था। इसमें मंत्रालय ने इसे एक सप्ताह बढ़ाकर पांच जुलाई तक कर दिया।

नेशनल खेल महासंघों को पहले 28 जून तक आवेदन भेजने थे। टेनिस, मुक्केबाजी और कुश्ती समेत कई एनएसएफ आवेदन भेज चुके हैं, जबकि अब बीसीसीआई ने भी अब भेज दिया है। ओडिशा सरकार ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए दुती चंद का नाम भेजा है।

Back to top button