अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, फिर भी रहेंगे जेल में?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी गई है। मगर अरविंद केजरीवाल सीबीआई की न्यायिक हिरासत में हैं। इसलिए वह शायद आज तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे।

Arvind Kejriwal: राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर है। केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। वहीं केजरीवाल को जमानत मिलने से आप कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। आप (AAP) ने अपने एक्स अकाउंट सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पोस्ट डाली है। अब सीएम केजरीवाल Arvind Kejriwal को लेकर तीन सदस्यों की बेंच सुनवाई करेगी। बताया गया कि बड़ी बेंच की सुनवाई तक केजरीवाल बाहर रहेंगे।

आबकारी नीति मामले में मिली है जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को भेज दिया है। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में ईडी द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगा। बता दें कि सीबीई वाले में मामले में अब 17 जुलाई को सुनवाई होगी। तब तक अरविंद केजरीवाल जेल में ही रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें लगता है कि यह धारा 19 पीएमएलए के अनुरूप है. लेकिन हमने गिरफ़्तारी की जरूरत और अनिवार्यता पर विचार किया है. हमें लगा कि क्या आनुपातिकता के सिद्धांत के आधार पर गिरफ़्तारी की ज़रूरत और अनिवार्यता को धारा 19 में पढ़ा जा सकता है, इसे बड़ी बेंच को भेजा जाना चाहिए. ईडी द्वारा दायर आबकारी नीति मामले में दिल्ली के सीएम और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि ‘सत्यमेव जयते.’ सत्य परेशान हो सकता है लेकिन कभी पराजित नहीं हो सकता है

Back to top button