दिल्ली के आमिर खान बने अभय त्यागी, अपनाया हिंदू धर्म; अब होगा जनेऊ संस्कार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। दिल्ली के कर्दमपुरी निवासी आमिर खान कल रविवार को सनातन कुंडीय महायज्ञ के बाद अब अभय त्यागी बन गए हैं। आमिर खान पिछले काफी समय से स्वेच्छा से सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जता रहे थे।

दिल्ली से सटे उप्र के क्षेत्र के लोनी तिराहा स्थित रामलीला मैदान में रविवार को महायज्ञ के दौरान दिल्ली के कर्दमपुरी निवासी आमिर खान ने स्वेच्छा से सनातन धर्म अपनाया।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने चंदन का टीका लगाकर पटका पहनाया और त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने आमिर खान का नामकरण अभय त्यागी किया।

धर्मेन्द्र त्यागी ने बताया कि सनातन कुंडीय महायज्ञ संपन्न होने के बाद दिल्ली के कर्दमपुरी निवासी युवक आमिर खान ने स्वेच्छा से सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जताई। उन्होंने बताया कि वह अविवाहित हैं और वेल्डिंग का कार्य करता हैं।

उनके पूर्वज सनातन धर्म से थे। ऐसे में उनकी आस्था सनातन धर्म में है। भगवान शिव उसके आराध्य हैं। वह पिछले कई वर्ष से उनकी पूजा-अर्चना कर रहे हैं। वह बिना किसी दबाव के सनातन धर्म अपनाना चाहते हैं।

धर्मेन्द्र त्यागी ने बताया कि उन्होंने युवक को अपना गोत्र देते हुए उनका नामकरण अभय त्यागी किया है। युवक से कानूनी औपचारिकताओं की पूर्ति के लिए कागजात मंगाए हैं। कागजी कार्रवाई कराने के बाद आगामी 10 अप्रैल को विधि-विधान से मंदिर में जनेऊ संस्कार कराकर उन्हें सनातन धर्म में शामिल किया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से अपनी बेबाक बयानों के चलते लगातार चर्चा में रहे शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने इस्लाम को अलविदा कहकर हिंदू धर्म अपना लिया था। इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button