नए साल में टेक ऑफ करेगा आकासा एयर, 72 बोइंग जेट का दिया ऑर्डर

akasa airlines

नई दिल्ली। अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित नई विमानन कंपनी आकासा एयर (Akasa Air) के नए साल में उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी ने अमेरिका की एयरोस्पेस कंपनी बोइंग से 72 ‘737 MAX प्लेन्स’ ऑर्डर किए हैं, जिसकी कीमत तकरीबन 9 बिलियन डॉलर है।

एयरलाइन ने यह ऑर्डर ऐसे समय दिया है जब हवाई सुरक्षा नियामक ने देश की एयरलाइनों को मैक्स जेट उड़ाने की अनुमति दी है। दरअसल पांच महीने में दो दुर्घटनाओं में 346 लोगों के मारे जाने के बाद इसके उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई थी।

मंगलवार को एक बयान में आकासा एयर और बोइंग ने संयुक्त रूप से कहा, ‘आकासा एयर के ऑर्डर में 737 मैक्स परिवार के दो संस्करण शामिल हैं, जिसमें 737-8 और उच्च क्षमता वाला 737-8-200 है।’ आकासा एयर की योजना 2022 की गर्मियों से अपनी विमानन सेवाएं शुरू करने की है।

कम लागत वाली आकासा एयरलाइन को अक्टूबर में परिचालन शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से प्रारंभिक मंजूरी मिली और अगले साल उड़ान शुरू होने की उम्मीद है।

भारत के वारेन बफेट के रूप में पहचान बनाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने देश के सबसे बड़े वाहक इंडिगो के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और जेट एयरवेज के साथ मिलकर घरेलू हवाई यात्रा की मांग को पूरा किया है।

आकासा एयर के मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने दुबई एयरशो में कहा, हम पहले से ही हवाई यात्रा में एक मजबूत सुधार देख रहे हैं, और हम अपने आने वाले समय में वृद्धि देख रहे हैं। अकासा के आदेश में दो तरह की 737-8 और उच्च क्षमता 737-8-200 शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button