दिल्ली: जहांगीरपुरी में पहुंची बुलडोजर सेना, अवैध अतिक्रमण ढहाना शुरू

नई दिल्ली। दिल्ली की जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर पथराव करने वालों के खिलाफ अब बुलडोजर की फौज उतार दी गई है। गृहमंत्री अमित शाह की ओर से सख्ती का आदेश दिए जाने के बाद बुधवार को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 9 बुलडोजर के साथ यहां अवैध अतिक्रमण को ढहाना शुरू कर दिया गया है।

बताया गया है कि यह ऐक्शन अगले दो दिन तक जारी रहेगा और बारी-बारी से सभी अवैध निर्माण को गिरा दिया जाएगा। बुलडोजर ने सबसे पहले उस रोड पर कार्रवाई शुरू की है, जहां शोभायात्रा पर हमला किया गया था।

किसी भी संभावित हिंसा और गड़बड़ी को रोकने के लिए हजारों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ऊंची इमारतों की छतों पर खड़े पुलिसकर्मी पूरे इलाके पर नजर रख रहे हैं।

बुधवार सुबह ही जैसे ही इलाके में बुलडोजर चलने की खबर आई, यहां जोरदार हलचल मच गई। लोग अपना अपना सामान समेटने लगे। कबाड़ी मार्केट में सामानों के ढेर को जितना समेट सके लोगों ने हटा लिया, बाकी बुलडोजर की भेंट चढ़ रहा है।

कई दुकानों और पक्के मकानों को भी तोड़ा गया है। लोग घरों में मौजूद रहे और बख्श देने की गुहार लगाते दिखे। महापौर राजा इकबाल ने कहा है कि सी ब्लॉक से कार्रवाई शुरू की गई है और यह अगले 2 दिन तक जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button