शिक्षा निदेशालय में एलडीसी के पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

sarkari job

नई दिल्ली। यदि आप 12वीं पास और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। शिक्षा निदेशालय गोवा सरकार द्वारा लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

निदेशालय द्वारा 29 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, एलडीसी के कुल 70 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 43 रिक्तियां अनारक्षित हैं और 11 एसटी, 8 ओबीसी और 8 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

आरक्षित पदों के लिए गोवा के निवासी उम्मीदवार कर सकते हैं, जबकि अनारक्षित पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले देश भर के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गोवा प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, goa.gov.in पर एलडीसी भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

शिक्षा निदेशालय द्वारा एलडीसी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 1 दिसंबर से शुरू कर दी गयी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 15 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

गोवा शिक्षा निदेशालय में एलडीसी पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने हायर सेकेंड्री स्कूल सर्टिफिकेट यानि 12वीं की परीक्षा या डिप्लोमा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो।

साथ ही, कंप्यूटर अप्लीकेशन/ऑपरेशन की नॉलेज होनी चाहिए और अंग्रेजी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

राज्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी, अधिक जानकारी एवं अन्य विवरणों के लिए गोवा शिक्षा निदेशालय एलडीसी भर्ती 2021 अधिसूचना देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button