ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने विराट कोहली को बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन व विराट कोहली

केनबरा। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उनको दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। इससे पहले  टिम पेन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर टिप्पणी की थी।

टेस्ट सीरीज में मिली हार को लेकर उन्होंने कहा था कि उनकी टीम का टीम इंडिया के साइडशोज से ध्यान भटक गया था। इसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हुई। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी।

“गिल्ली एंड गॉस” पॉडकास्ट में बोलते हुए पेन ने कहा कि विराट कोहली ऐसे व्यक्ति हैं जो विरोधी खिलाड़ियों पर तुरंत हावी हो सकते हैं। पेन ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी बताया।

उन्होंने आगे कहा, “विराट कोहली को लेकर मैंने कई बार कहा है कि वो इस तरह के प्लेयर हैं कि आप उन्हें अपनी टीम में लेना पसंद करेंगे।

वो शानदार प्रतिद्वंदी हैं और वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह काफी चुनौतीपूर्ण क्रिकेट खेलते हैं और आपके ऊपर तुरंत हावी सकते हैं क्योंकि वो बहुत अच्छे हैं और उतने ही प्रतिस्पर्धी हैं।

टिम पेन ने चार साल पहले कोहली के साथ झगड़े का वाकया शेयर करते हुए कहा कि वो निश्चित रूप से ऐसे शख्स हैं, जिन्हें मैं याद रखना चाहूंगा। 

गौरतलब है कि पेन ने इससे पहले भारतीय टीम के बारे में कहा था कि टीम इंडिया एक बेहतरीन साइड है, लेकिन ध्यान भटकाने में वो काफी आगे हैं।

पेन ने उदाहरण देते हुए कहा कि पहले उन्होंने कहा कि हम गाबा में नहीं खेलेंगे और फिर हमें नहीं पता था कि हम कहां पर खेलेंगे। वो इस तरह के साइडशो को क्रिएट करने में माहिर हैं इससे हमारा ध्यान भटक गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button