आईपीएल के सामने अब नई अड़चन, सिर्फ इस तारीख तक का समय देना चाहता है आईसीसी

bcci logo

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने मई में मॉनसून और कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला लिया था, लेकिन अब बोर्ड के सामने इसके आयोजन को लेकर एक समस्या आ रही है।

बीसीसीआई चाहता है कि 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के विंडो में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच हो जाएं, लेकिन अब एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) भारत को मैचों के आयोजन के लिए 10 अक्टूबर से ज्यादा का समय नहीं देगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की संभावना नहीं है कि आईपीएल 2021 के दूसरा चरण की विंडो को 10 अक्टूबर से आगे नहीं बढ़ा जाएगा।

इसका कारण यह है कि टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है, ऐसे में आईपीएल 2021 का 15 अक्टूबर तक जारी रहना संभव नहीं है।

इसके अलावा टी-20 विश्व कप में भाग लेने वाली टीमें के अपने खिलाड़ियों को 15 अक्टूबर तक आईपीएल में बने रहने की अनुमति देने की संभावना भी नहीं है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने आईसीसी को टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करने की आंतरिक सूचना दे दी है।

1 जून को हुई आईसीसी मीटिंग में बीसीसीआई ने सर्वोच्च संस्था को टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने के लिए 28 जून तक का समय दिया था। टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर के बीच में खेला जाना है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बीसीसीआई ने आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान औपचारिक रूप से अंतिम निर्णय लेने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है,

लेकिन आंतरिक रूप से उन्होंने कहा है कि वे मेजबानी के अधिकार रखना चाहेंगे और उन्हें टूर्नामेंट के यूएई तथा ओमान में आयोजन पर कोई आपत्ति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button