सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें योग्यता

नई दिल्ली। देश के सार्वजानिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने देश भर में स्थित अपने रीजनल और जोनल ऑफिस में 535 ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक द्वारा जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सीबीआइ भर्ती 2022 के लिए आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 28 फरवरी निर्धारित की गयी है।

योग्यता

उम्मीदवारों को ध्यान देना कि विज्ञापित 535 पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जो कि बैंक से सेवानिवृत्त हुए हैं। उम्मीदवार उन्हीं पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनसे वे रिटायर हुए थे। उम्मीदवारों की आयु ज्वाइनिंग के समय 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों से प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटिनी के बाद बैंक द्वारा इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर एक वर्ष के लिए की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर वर्ष दर वर्ष अधिकतम 65 वर्ष आयु सीमा तक बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

उम्मीदवार सीबीआइ की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है।

इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और पैन कार्ड, आधार कार्ड और रिलीविंग लेटर की प्रतियों को संलग्न करते हुए आखिरी तारीख तक भर्ती अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को 590 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा, जो कि ‘सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया’ के नाम से मुंबई में देय होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button